टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इन दिनों क्रिकेट से ब्रेक पर हैं. ऐसे में धवन इन दिनों वाराणसी में घूमने निकले हैं. हाल ही में उन्होंने बनारस में बोटिंग करते हुए अपनी एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. इस तस्वीर में वह पक्षियों (Shikhar Dhawan Feeding Birds) को खाना खिलाते नजर आ रहे हैं. बर्ड फ्लू में पक्षियों को दाना खिलाने की पाबंदी है लेकिन धवन शायद यह भूल गए और उन्होंने दाना खिलाते हुए अपनी यह तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर दी.Also Read - कौन होगा भारत का नया टेस्‍ट कप्‍तान ? Steve Smith ने इन दो खिलाड़ियों को बताया मजबूत दावेदार

धवन की इस गलती का खामियाजा नाव चलाने वाले नाविक को भुगतना पड़ा है. प्रशासन ने इस नाविक पर 3 दिन का बैन लगा दिया है. अब वह अगले 3 दिन तक बनारस के गंगा घाट पर नाव नहीं चला पाएगा. हालांकि वाराणसी प्रशासन धवन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा. Also Read - …मैं सोचता रहा ये मुझसे ज्‍यादा बोल क्‍यों नहीं रहे हैं, हार्दिक ने बताया कैसा था डेब्‍यू मैच में धोनी का व्‍यवहार

Also Read - नस्‍लभेद के आरोपों में फंसी अनुभवहीन अफ्रीकी टीम ने भारत को कैसे चटा दी धूल ? टेम्‍बा बावुमा बने वजह, जानें कैसे ?

दरअसल बर्ड फ्लू के दौरान वाराणसी प्रशासन ने यहां गंगा घाट पर नाव चलाने वालों के लिए गाइडलाइन जारी की है कि अगर कोई पर्यटक उनकी नाव में घूमता है तो वह पक्षियों को दाना न डाल पाए इसकी जिम्मेदारी नाव चालक पर होगी. प्रशासन ने माना कि ऐसा संभव है कि क्रिकेटर धवन को शायद यह न मालूम हो कि इन दिनों पक्षियों को दाना खिलाने की मनाही है. लेकिन नाविक को उन्हें ऐसा करने से रोकना चाहिए था.

बता दें धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह फोटो अपलोड करते हुए लिखा, ‘पंछियों को खाना खिलाना में खुशी है.’ नाविक का चालान कटने के बाद इंस्टाग्राम पर कुछ लोग धवन को जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं. वे इस तस्वीर पर कॉमेंट कर रहे हैं कि आपकी इस लापरवाही की वजह से नाविक का चालान हो गया. आपको शर्म आनी चाहिए. बर्ड फ्लू में दाना नहीं खिलाना मना है.