नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में नए नाम से उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है. वह इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली यह टीम अब प्लेऑफ पर नजरें टिकाए हुए है. टीम के अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन ने टीम की सफलता का श्रेय टीम के प्रशिक्षकों रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली को दिया है.

धवन ने दिल्ली कैपिटल्स कार्यक्रम से इतर कहा, “हमारे लिए यह शानदार सीजन रहा है. हमें पोटिंग और गांगुली से अच्छा समर्थन मिला है. इनका बतौर कप्तान पूर्व का अनुभव हमें फायदा पहुंचा रहा है. साथ ही उन्होंने टीम के खिलाड़ियों में जो विश्वास डाला है, उससे फायदा पहुंचा है.”

World Cup 2019: BCCI ने खोल चार गेंदबाजों की किस्मत का ताला, टीम इंडिया के साथ जायेंगे इंग्लैंड

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “टीम में जो युवा खिलाड़ी हैं वो परिपक्व हो रहे हैं और अच्छा खेल रहे हैं. अनुभवी खिलाड़ी भी युवा खिलाड़ियों से काफी कुछ सीख सकते हैं. यही क्रिकेट की खूबसूरती है.”

ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 12 अप्रैल को हुए मैच में धवन तीन रन से शतक से चूक गए थे. उनकी टीम के साथी कॉलिन इंग्राम ने छक्का मार टीम को जीत दिला दी थी.

बांग्लादेश ने घोषित की वर्ल्ड कप टीम, मशरफे करेंगे कप्तानी

लेकिन, धवन को इसे लेकर कोई मलाल नहीं है. उन्होंने कहा, “मैं शतक के बारे में नहीं सोच रहा था. मैच जीतना ज्यादा अहम था. साथ ही मेरा विकेट पर खड़ा होना भी जरूरी था. अगर मैं आउट हो जाता तो मेरी टीम सिमट सकती थी और दबाव में आ सकती थी. मैं टीम को लाइन के पार ले जाना चाहता था क्योंकि हमने कई मैच जीतते-जीतते हारे हैं.”