नेपियर वनडे: कोहली ने धवन को बताया खतरनाक, इन्हें दिया जीत का श्रेय

विराट कोहली ने शिखर धवन को खतरनाक की बैटिंग को बताया.

Updated: January 23, 2019 4:51 PM IST

By Ratnakar Pandey

India Cricketers Participation in 100-Ball Format is Doubtful, Says ECB Chief Executive Tom Harrison
File image of Shikhar Dhawan and Virat Kohli_Twitter

नई दिल्ली : नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की. भारत ने इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा यह टीम इंडिया का संतुलित प्रदर्शन था. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ओपनर शिखर धवन की तारीफ की. कोहली ने धवन के खतरनाक खिलाड़ी भी बताया. न्यूजीलैंड की टीम पहले वनडे में 157 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने महज 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया.

Also Read:

भारतीय कप्तान कोहली ने मैच के बाद धवन का जिक्र करते हुए कहा, ”शिखर के लिए यह महत्वपूर्ण पारी रही. जब सूर्य की रौशनी की वजह से खेल रुका तब हम बात कर रहे थे कि उन्हें पारी फिनिश करनी चाहिए. वो जब लय में रहते हैं तब बहुत ही खतरनाक बन जाते हैं.” धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. धवन की यह पारी भारतीय टीम के लिए कारगर साबित हुई.

VIDEO: धोनी बिजली से भी हैं तेज, नेपियर में फर्गुसन को दिखाया नमूना

कोहली ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कहा, ”यह हमारी टीम के सबसे संतुलित प्रदर्शनों में से एक है. गेंदबाजों से आप इससे ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते. जब मैंने टॉस हारा तो मुझे लगा कि स्कोर 300 के पार जाएगा लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया. स्पिनरों ने जिस लाइन लैंग्थ से गेंदबाजी की वह शानदार थी क्योंकि पिच दूसरे हाफ में धीमी हो गई थी.”

भारत ने न्यूजीलैंड में हासिल की सबसे बड़ी जीत, 10 साल बाद किया ये कमाल

बता दें कि न्यूजीलैंड ने नेपियर वनडे में पहले बैटिंग करते हुए ऑलआउट होने तक 157 रन बनाए. इस दौरान केन विलियमसन ने 64 रन की अहम पारी खेली. इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने महज 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. भारत के लिए धवन ने 75 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि कप्तान कोहली 45 रन बनाकर आउट हुए. कोहली ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके लगाए. अंबाती रायडू 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 23, 2019 4:30 PM IST

Updated Date: January 23, 2019 4:51 PM IST