टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का गुरुवार को पहला डोज ले लिया है. धवन ने वैक्सीन लेते हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीट की है. शिखर धवन इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में खेल रहे थे. मंगलवार को इस लीग को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया और इसके दूसरे ही दिन गब्बर उर्फ शिखर धवन ने इस वायरस को मात देने के लिए इस वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया. Also Read - BCCI को बड़ी राहत; IPL 2021 के सफल आयोजन के लिए CPL का शेड्यूल बदलने को तैयार हुआ क्रिकेट वेस्टइंडीज

धवन ने ट्वीट किया, ‘टीका लग गया. सभी कोरोना योद्धाओं को उनके त्याग और प्रतिबद्धता के लिए सिर्फ धन्यवाद देना काफी नहीं है. कृपया हिचकिचाएं नहीं और जल्दी टीका लगवाएं. यही इस वायरस को हराने में हम सभी की मदद करेगा.’ Also Read - चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान, IPL छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

शिखर धवन संभवत: भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ियों में पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने सबसे पहले इस वैक्सीन का डोज लिया है. खिलाड़ियों से अलग अगर भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ की बात करें तो टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मार्च के पहले ही सप्ताह में इस वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया था. उस समय 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीके लगने शुरू हुए थे. सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है.

शिखर धवन के आईपीएल में इस सीजन प्रदर्शन की बात करें तो गब्बर का यह सीजन शानदार चल रहा था. वह 8 मैच खेलकर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले पायदान पर थे. उन्होंने 8 पारियां खेलकर 380 रन बना लिए थे, जिसमें तीन फिफ्टी शामिल थीं. इस सीजन 92 रन की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर थी.