आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत इन दिनों भारतीय क्रिकेट में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. उनकी खराब विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्‍लेबाजी में निरंतरता की कमी. मौजूदा खराब दौर से निकलने के लिए सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने उन्‍हें बेहद अलग सलाह दी है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए साक्षात्‍कार के दौरान शिखर धवन ने कहा रिषभ पंतके लिए जरूरी है कि वो बाहर की दुनिया से दूर रहें और अपने खेल पर ध्यान दें. धवन ने कहा, “मैं उनसे कहता रहता हूं कि मीडिया में जो कहा जा रहा है और लिखा जा रहा है उस पर ध्यान मत दो.”

पढ़ें:- धवन बोले- मैं और रोहित एक बल्‍लेबाज का तेज और दूसरे का धीमे खेलने की रणनीति पर नहीं चलते

शिखर धवन ने कहा, “आप जो पढ़ते हो और देखते हो, उसका असर आपके दिमाग पर होता है. मैं अखबार नहीं पड़ता. मैंने अपने आप को इस तरह से तैयार किया है क्योंकि अगर मैंने अच्छा किया तो अच्छी चीजें लिखी जाएंगी और नहीं किया तो अच्छा नहीं लिखा जाएगा.  जब मैंने अपना करियर शुरू किया था तो मैंने भी यही सब देखा था लेकिन आप इसी तरह सीखते हैं.”

…विदेशों में शानदार प्रदर्शन का राज

हर एक भारतीय की तरह शिखर धवन को भी लगता है कि विदेशी जमीन पर भारत टीम ने बीते कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि हमारे पास ऐसे गेंदबाजों की टीम है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को बैकफुट पर डाल सकती है. मुझे लगता है कि हमारी लगातार जीत का एक अहम कारण हमारा गेंदबाजी आक्रमण है.”

पढ़ें:- 5 विकेट हॉल लेने वाले इकलौते अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज को पंजाब ने बेचा, इस टीम का बना हिस्‍सा

…टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी

सीमित ओवरों में धवन बेशक टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन टेस्ट में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा है, लेकिन धवन खेल के लंबे प्रारूप में वापसी के लिए बेकरार हैं. उन्होंने कहा, “जाहिर सी बात है कि मैं वापसी करना चाहता हूं. मैं हमेशा टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार रहता हूं और जब मुझे मौका (घरेलू क्रिकेट में खेलने) मिलता है तो मैं खेलता हूं. मैं जब फ्री रहूंगा तो मैं रणजी ट्रॉफी खेलूंगा. मैं घर पर नहीं बैठूंगा. जब मैं तीनों प्रारूपों में से कोई भी नहीं खेलता हूं तो मैं घरेलू क्रिकेट खेलता हूं.”