नई दिल्ली:  टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने जीत लिया. इस मैच के दौरान टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन ने 72 रन की बेहतरीन पारी खेली. धवन की इस पारी की बदौलत भारत ने 203 रन बनाए. इस मैच में धवन बेहद भाग्यशाली रहे. वो 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो जाते, लेकिन दर्शकों के शोर ने उन्हें बचा लिया. Also Read - LIVE CRICKET SCORE, INDIA vs AUSTRALIA, DAY-5: भारत ने गाबा में दर्ज की जीत, 2-1 से नाम की सीरीज

Also Read - IPL स्‍टार राहुल तेवतिया ने करीब 200 की स्‍ट्राइकरेट से बनाए रन, शिखर धवन की टीम से छीनी जीत

बुमराह ने की धड़कनें रोक देने वाली फील्डिंग, फिर भी नहीं रुका छक्का Also Read - LIVE Cricket Score, IND vs AUS: बारिश के चलते जल्‍द खत्‍म हुआ मैच, भारत 4/‍0, जीत के लिए 324 रनों की दरकार

दरअसल टीम इंडिया की पारी के दौरान चौथा ओवर जूनियर डाला कर रहे थे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर धवन के बल्ले से गेंद छूती हुई, विकेटकीपर के दस्तानों में जा पहुंची. लेकिन शोर इतना ज्यादा हो रहा था कि अम्पायर सुन नहीं पाए और धवन आउट होने से बच गए. इस समय धवन 10 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे. इससे पहले रोहित शर्मा 21 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे. लेकिन इसके बाद धवन ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए.

देखें वीडियो –

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए इस मैच में अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस दौरान टीम इंडिया ने निश्चित ओवरों में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट खोकर 175 रन रन ही बना पायी. इस तरह अफ्रीकी टीम 28 रन से हार गई. भारत की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में महज 24 रन देकर 4 विकेट झटके.

धोनी ने तोड़ा संगकारा का रिकॉर्ड, लेकिन इस खिलाड़ी से रह गए पीछे

टीम इंडिया के लिए रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित 21 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद जूनियर डाला की गेंद पर क्लासेन को कैच थमा बैठे. वहीं टीम का दूसरा विकेट सुरेश रैना के रूप में गिरा. रैना 15 रन बनाकर डाला की गेंद पर आउट हुए. कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर शम्सी की गेंद का शिकार बने.