नई दिल्ली : शिखर धवन भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज हैं. उन्होंने चेन्नई में खेले गए टी-20 मैच में एक बार फिर से साबित कर दिया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में धवन ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 92 रन की पारी खेली. इस की बदौलत उन्होंने एक खास रिकॉर्ड कायम किया. वो इस कैलेंडर ईयर में टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा और बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया.

चेन्नई में खेले गए मुकाबले में धवन ने 92 रन की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने इस कैलेंडर ईयर में कुल 572 रन बना लिए. धवन ने टी-20 इंटरनेशनल मैचों में इस साल सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम और रोहित को पीछे छोड़ा. बाबर ने इस साल 563 रन बनाए हैं. जब कि रोहित ने 560 रन बनाए हैं. इस साल सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अब तक विराट कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने 641 रन बनाए हैं. वहीं फखर जमान 576 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं. धवन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

भारत ने टी-20 सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा, वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच भी गंवाया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज भी जीत ली. मैच के बाद धवन ने कहा, ”मेरे लिए यह मायने नहीं रखता है कि लोग क्या कहते हैं. मैं हमेशा अपने खेल और खुद पर ध्यान देता हूं.” इस मुकाबले में धवन ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए. बता दें कि धवन के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया.