नई दिल्ली : टीम इंडिया और हॉन्ग कॉन्ग के बीच दुबई में एशिया कप 2018 का चौथा मैच खेला जा रहा है. इसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए हॉन्ग कॉन्ग को 286 रन का लक्ष्य दिया. इस दौरान शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने इस शतक की बदौलत कई बेहतरीन रिकॉर्ड तोड़े धवन ने बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में वीरेन्द्र सहवाग की बराबरी पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक और बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया.

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित 23 रन बनाकर आउट हुए. जब कि धवन क्रीज पर टिके रहे. उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. धवन ने 120 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 127 रन बनाए. धवन ने इस शतक की बदौलत शानदार रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वीरेन्द्र सहवाग की बराबरी कर ली.

वर्ल्डकप 2019 में खेलना चाहता है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, लम्बे समय से चल रहा है बाहर

धवन ने अब तक 105 वनडे पारियों में 14 शतक और 25 अर्धशतक जड़े हैं. बतौर ओपनर वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए. उनसे पहले सहवाग ने भी 14 वनडे शतक जड़े. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 45 शतक जड़े हैं. जब कि सौरव गांगुली 19 शतकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा 16 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

INDvsHK: टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेल रहे हैं खलील अहमद, खतरनाक गेंदबाजी के लिए हैं पॉपुलर

बता दें कि भारत के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन धवन ने ही बनाए. अंबाती रायडू ने धवन के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई थी. रायडू ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. जब कि दिनेश कार्तिक ने 33 रन और केदार जाधव ने 28 रन का योगदान दिया. जाधव अंत में नाबाद रहे. कप्तान रोहित शर्मा 23 रन और महेन्द्र सिंह धोनी बिना खाता खोले आउट हुए.