नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को फिरोज शाह कोटला मैदान में टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से कुछ अहम टिप्स लिए और उन्होंने टीम के सलाहकार सौरभ गांगुली से भी लंबी बातचीत की. शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में धवन की भूमिका अहम रहेगी. गांगुली ने कहा कि यह एक साधारण बातचीत थी और उन्होंने धवन को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा, ना कि ज्यादा कुछ प्रयोग करने के लिए.

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ मैचों में वह संघर्ष की स्थिति में नहीं थे. वह सिर्फ अलग तरीके से खेल रहे थे और कोलकाता के खिलाफ अलग तरह से खेलेंगे. मैंने नेट पर अभ्यास के बाद उनसे बातचीत की और उन्हें केवल एक सामान्य टी-20 मैच की तरह खेलने को कहा और आक्रामक क्रिकेट खेलने को भी कहा.”

SRHvsRR: राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग, प्लेइंग इलेवन में नहीं हुआ बदलाव

कोलकाता के बल्लेबाज आंद्रे रसेल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह दिल्ली के लिए खतरा बन सकते हैं. गांगुली ने रसेल को लेकर कहा, “निश्चित रूप से वह शानदार फॉर्म में हैं. लेकिन, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और हमारे किसी एक गेंदबाज का भी उनके खिलाफ अच्छा मैच हो सकता है. इसलिए देखिए क्या होता है.”

IPL 2019: रसेल की चुनौती के लिए तैयार हैं मोरिस, मैच से पहले दी चेतावनी

बता दें कि धवन ने इस सीजन में अब तक 2 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा. धवन ने दोनों मुकाबलों में कुल 94 रन बनाए. हालांकि वो अभी तक अपने असली रूप में नहीं देखे गए हैं. संभव है कि आने वाले मुकाबलों में वो विस्फोटक बल्लेबाजी करें. धवन के लिए पिछला सीजन अच्छा रहा है. उन्होंने साल 2018 के 16 मैचों में 497 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए थे. जबकि नाबाद 92 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था.