नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. टीम में चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. जब कि शिखर धवन और उमेश यादव को बाहर रखा गया. धवन सीरीज के पहले टेस्ट मैच खेले थे. इस मुकाबले में बिना किसी योगदान के आउट हो गए थे. बर्मिंघम में खेला गया यह मैच भारतीय टीम हार गई थी. इसकी वजह बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा. इस वजह से धवन को बाहर पुजारा को टीम में शामिल किया गया.

धवन के पिछले कुछ मैचों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्होंने बर्मिंघम टेस्ट मैच की पहली पारी में 26 रन और दूसरी पारी में 13 रन बनाए. इससे पहले एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच खाता भी नहीं खोल पाए थे. वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए थे. वहीं तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. धवन ने पहले वनडे में 40 रन, दूसरे वनडे में 36 रन और तीसरे वनडे में 44 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह वो कुछ खास नहीं कर पाए. लिहाजा उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लाजमीं था.

LIVE INDvENG: बारिश की वजह से खेल बाधित, टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ी आउट

शिखर धवन की पिछली 10 इनिंग्स देखें तो उन्होंने 26, 13, 0, 0, 44, 36, 40, 5, 10 और 4 रन बनाए हैं. अहम बात यह कि एशिया के बाहर धवन अभी तक खुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्होंने भारत और एशिया के दूसरे देशों में कई बार दमदार प्रदर्शन किया है. वहीं अगर इंग्लैंड की बात करें तो यहां धवन अभी तक संघर्ष करते नजर आए हैं. धवन टीम इंडिया के ओपनर खिलाड़ी हैं. उन्होंने मुरली विजय के साथ मिलकर बर्मिंघम टेस्ट में अच्छी साझेदारी नहीं निभा सके.