बर्मिंघम: पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी ने शिखर धवन के विश्व कप से बाहर होने को ‘करारा झटका’ करार दिया लेकिन साथ ही कहा कि इससे भारत का अभियान इस महासमर में पटरी से नहीं उतरेगा. दरअसल शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतकीय पारी के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इस वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा.

हसी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह करारा झटका है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे भारत का अभियान पटरी से उतरेगा. मुझे लगता है कि उनके पास इतनी गहराई है कि उन्हें शिखर धवन की कमी नहीं खलेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अब भी लगता है कि उनकी टीम में अपार प्रतिभा है और वे इस टूर्नामेंट में आगे तक जा सकते हैं.’’

विश्वकप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ केसरिया रंग की जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया

धवन बायें हाथ के फ्रेक्चर के कारण बुधवार को विश्व कप से बाहर हो गये थे, उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, पहले धवन को तीन हफ्ते का आराम देने की बात कही गयी थी. लेकिन उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. भारत इस समय चार मैचों में सात अंक लेकर चौथे स्थान पर है. विराट कोहली एंड कंपनी साउथम्पटन में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी.