नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीरीज के स्टार खिलाड़ी बनकर उभरे. धवन सीरीज के लीडिंग स्कोरर रहे. उन्होंने 3 T20 मैचों की 2 पारियों में 182.81 की स्ट्राइक रेट और 58.50 की औसत से 117 रन बनाए, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 76 रन का रहा. इस दमदार और पावरपैक प्रदर्शन के लिए धवन को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया. Also Read - Happy Birthday Dhawan: 35 साल के हुए टीम इंडिया के गब्बर; फैंस ने दी बधाई

Also Read - India vs Australia: वनडे सीरीज हारा भारत, Virat Kohli की कप्तानी पर भड़के हरभजन सिंह

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वॉर्नर और स्मिथ ऐसे कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की मदद Also Read - हरभजन सिंह ने बताया सिडनी वनडे में टीम इंडिया की हार का असली कारण

‘ससुराल’ के दबाव में निकला बेस्ट

शिखर धवन का ये परफॉर्मेन्स ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तब दिखा है जब वो वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने ही घरेलू पिचों पर बुरी तरह नाकाम होकर वहां पहुंचे थे. सिडनी में T20 सीरीज खत्म होने जब धवन से उनके इस प्रदर्शन में अचानक आए बदलाव के बारे में हरभजन सिंह ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये उनके ससुराल के दबाव का नतीजा है. धवन ने मजाकिया लहजे में भज्जी से कहा, ” ससुराल का प्रेशर था पाजी. ससुराल में आकर तो अच्छा करना ही था, वही करने की कोशिश की.” आपको बता दें कि धवन की पत्नी आयशा ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर से हैं और इस लिहाज से ये देश धवन का ससुराल हुआ.

विराट कोहली ने सिडनी में जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक, रनचेज में फिर मनवाया अपना लोहा

‘ससुराल’ का दबाव बना रहे- भज्जी

जब धवन मजाकिया हुए तो भज्जी ने भी और चुटकी लेने में देर नहीं की. उन्होंने धवन से कहा, ” अगर T20 सीरीज में बेजोड़ प्रदर्शन ससुराल के दबाव का असर है तो ये प्रेशर बना रहे ताकि आगे आने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज में भी इससे टीम इंडिया का भला हो.” इस पर धवन ने भी हामी भरते हुए कहा कि उम्मीद है ऐसा ही होगा पाजी.

सिडनी में स्टार बने क्रुणाल पांड्या, ऑस्ट्रेलिया में ये कमाल करने वाले बने पहले स्पिनर

टेस्ट सीरीज से पहले धवन का ‘फैमिली टाइम’

T20 सीरीज खत्म हो गई है और टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी हफ्ते भर का वक्त है. ऐसे में सीरीज खत्म होने के बाद हो रही चर्चा में जब धवन से खाली समय में उनके प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल वो ब्रेक लेंगे और अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताएंगे.