नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप 2019 के दो मैचों से बाहर हो गए हैं. वो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे. धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कुल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे. रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी.

धवन के अंगूठे की सूजन खत्म नहीं हो रही थी. इसलिए टीम के फिजियो पैट्रिक फारहार्ट ने प्रारंभिक उपचार किया. इसके बाद धवन ने कुछ समय तक बर्फ से चोट की सेकाई की, लेकिन सूजन कम नहीं हुई और फिर हमने निर्णय लिया की उनका स्कैन करना पड़ेगा.

युवराज के संन्यास पर रोहित ने किया आंखें नम कर देने वाला ट्वीट, गांगुली ने की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबला से पहले धवन को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की. मैच के बाद उन्होंने कहा था, “हम परिणाम से खुश हैं क्योंकि हमारी टीम ने शानदार प्रयास किया. यह हमारी टीम के लिए अच्छा संकेत है और मैं इस मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से खुश हूं. कुल मिलाकर प्रदर्शन से हम बहुत खुश हैं.”