नई दिल्ली : टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. ओपनर शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर हो गए हैं. धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतकीय पारी के दौरान चोटिल हो गए थे. उस समय की शुरुआती जांच के बाद उन्हें तीन हफ्ते का आराम दिया गया था. लेकिन बुधवार को पता चला कि वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. धवन फॉर्म में थे और उनका इस तरह बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. धवन की जगह टीम इंडिया में किसे जगह मिलेगी, यह अभी तय नहीं है. हालांकि ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है.

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 जून को मैच खेला गया था. इसमें धवन ने 117 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. इस पारी के दौरान धवन के हाथ के अंगूठे में चोट लगी गई थी. चोट के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा गया. उम्मीद जताई जा रही थी कि वो तीन हफ्ते में ठीक हो जायेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. बुधवार को पता चला कि धवन अब नहीं खेल पायेंगे. वो वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. धवन का बाहर होना टीम इंडिया को बड़ा झटका है. वो फॉर्म में चल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे.

धवन के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. टीम इंडिया ने पंत को धवन के चोटिल होने के बाद ही भारत से इंग्लैंड बुला लिया था. लिहाजा अब उन्हें टीम जगह मिल सकती है. पंत के करियर पर नजर डालें तो अभी उनके पास इंटरनेशनल मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है. लेकिन उन्होंने कम समय में कप्तान विराट कोहली और टीम के सलेक्टर्स का भरोसा जीत लिया है.

मां को दर्द न हो इसलिए 150 km/h की रफ्तार की बॉल की चोट खाकर भी उठ खड़ा हुआ बल्लेबाज

गौरतलब है कि धवन को टीम से बाहर करने की सूचना बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी दी है. ट्वीट में लिखा है कि धवन बाएं हाथ के अंगूठे में फेक्चर की वजह से अब नहीं खेल पायेंगे. हालांकि विशेषज्ञों की राय के बाद वो टीम के साथ मध्य जुलाई तक जुड़े रहेंगे.