नई दिल्ली: भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट मैच में शिखर धवन ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने 111.46 के स्ट्राइक रेट से 017 रन बनाए. इसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. मैच के बाद धवन ने अपनी बल्लेबाजी पर बयान दिया. उन्होंने कहा एक सत्र में शतक लगाना बड़ी बात है. धवन ने भारत के आयरलैंड दौरे का भी जिक्र किया.

मैन ऑफ द मैच चुने गए धवन ने कहा, “मैं अफगानिस्तान को इस टेस्ट मैच और ईद के लिए बधाई तथा शुभकामाएं देता हूं. यह हमेशा सीखने की प्रक्रिया है. एक बार जब वह जीतना शुरू कर देंगे तो उनमें आत्मविश्वास आ जाएगा. यह उनके देश के लिए बड़ी बात है. मैं दर्शकों का इस मैच के लिए आने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.”

अफगानिस्तान को हराने के बाद अजिंक्य रहाणे ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट

अपनी बल्लेबाजी पर इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं. मैच जल्दी खत्म होना अच्छी बात है. हमें अब कुछ दिनों की छुट्टी मिल गई.”

धवन ने कहा, “आयरलैंड जाने से पहले हम तरोताजा रहेंगे. गेंद स्विंग ले रही थी, लेकिन मेरी सोच साफ थी और चीजें मेरी तरह से ही हुईं. भगवान की कृपा से मैंने एक ही सत्र में शतक लगाया. यह शानदार अनुभव था.” अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजाई ने दो दिन में ही मैच खत्म हो जाने पर निराशा जताई और कहा कि टीम के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया.

चैम्पियन टीम इंडिया ने फिर दिखाई ‘खेल भावना’, VIDEO देखकर आपको भी होगा गर्व

स्टानिकजाई ने कहा, “हम इस बात से हैरान हैं कि मैच दो दिन में ही खत्म हो गया क्योंकि हमारी टीम अच्छी है. टीम की बल्लेबाजी से निराशा है, लेकिन हमारे भविष्य के लिए अच्छी बात है. हमें हमारी कमजोरियों पर काम करना होगा. दोनों टीमों का समर्थन करने के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया.” उन्होंने कहा, “हमने पहले टेस्ट मैच नहीं खेला था और अब हम सीख रहे हैं कि हमें भविष्य में कैसे खेलना है.”