नाटिंघम: चोटिल होने के कारण विश्व कप के तीन मैचों से बाहर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को एक पोस्ट के जरिये संकेत दिए कि उनके लिए टूर्नामेंट अभी समाप्त नहीं हुआ है और वह वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं. बता दें कि धवन ऑस्ट्रेलिया को खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे.

इस 33 वर्षीय बल्लेबाज ने ट्विटर पर उर्दू के शायर राहत इंदौरी की पंक्तियों के जरिए अपने इरादे जतलाए हैं. उन्होंने पोस्ट किया है, ”कभी महक की तरह हम गुलों से उड़ते हैं, कभी धुएं की तरह हम पर्वतों से उड़ते हैं, ये कैंचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी, कि हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं.”

बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण धवन भारत के अगले तीन मैचों – न्यूजीलैंड (गुरुवार), पाकिस्तान (रविवार) और अफगानिस्तान (22 जून) के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. वह टीम के साथ बने रहेंगे, लेकिन उन की प्रगति पर निगरानी रखी जाएगी. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनके कवर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है.

फार्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बायें हाथ में हेयरलाइन फैक्चर के कारण मंगलवार को विश्व कप के कम से कम तीन मैचों से बाहर हो गए. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेगा और उसकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी. धवन ने विश्व कप के 10 मैचों में 53 . 70 की औसत और 94 . 21 के स्ट्राइक रेट से 537 रन बनाए हैं.

शुरुआत में पता चला था कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है लेकिन स्पष्ट किया गया है कि चोट उनके हाथ के पीछे वाले हिस्से पर है. मीडिया मैनेजर ने कहा था, ”धवन को बाए हाथ के पीछे तर्जनी और अंगूठे के बीच के हिस्से में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2019 के लीग मैच के दौरान चोट लगी.