नई दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि चोटिल शिखर धवन पर नजर रखी जा रही है और कुछ दिनों तक उनके अंगूठे पर प्लास्टर रहेगा. धवन को अंगूठे में चोट है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. टीम ने अभी उनके विकल्प का ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि टीम को उनकी वापसी की उम्मीद है. कप्तान ने भी यही बात कही है और कहा कि उन्हें धवन के सेमीफाइनल से पहले ठीक होने की उम्मीद है.

भारत को गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना था जो बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना टॉस हुए मैच रद्द कर दिया गया. कोहली ने मैच रद्द होने की घोषणा के बाद कहा, “धवन के अंगूठे पर कुछ दिन तक प्लास्टर रहेगा और इसके बाद हम उनकी स्थिति देखेंगे. उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हों और टूर्नामेंट के बाद के मैचों में उपलब्ध रहें साथ ही सेमीफाइनल में भी.”

भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस मैच को लेकर कोहली ने कहा, “जब मैदान पर उतरते हो तो शांती रहती हैे. सभी तरह का उत्साह और जुनून पहली बार खेल रहे खिलाड़ियों पर छा जाता है. हमारे लिए यह अपनी योग्यता के हिसाब से खेलने की बात है. हम पेशेवर खिलाड़ी हैं. यह अब काफी प्रतिस्पर्धी हो गया है.”

INDvsNZ: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 पॉइंट

कोहली ने मैच के रद्द होने पर भी निराशा जाहिर की है. भारतीय कप्तान ने कहा, “खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है. लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है. इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते. हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम अंकतालिका में कहां हैं.”