नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बेबाक अंदाज के लिए पूरी दुनिया भर में जाने जाते हैं. अक्सर उन्हें पाकिस्तान टीम और भारतीय टीम का विश्लेषण करते हुए भी देखा जाता है. शोएब ने शुरू से ही टीम इंडिया के हर प्रदर्शन पर अपनी नजर रखी है और टीम की मजबूती और कमजोरी पर चर्चा भी की है. हालही में, शोएब अख्तर ने ट्विटर पर अपने फैन्स के साथ सवाल जवाब का एक सेशन रखा जिसमें उन्होंने कहा कि “आप 15 मिनट के लिए हैशटैग आस्क शोएबअख्तर (#AskShoaibAkhtar) लिख सवाल पूछिए और मैं जवाब दूंगा”.

फैन्स के ताबड़तोड़ सवालों के बीच एक ऐसा भी सवाल था जिसके जवाब में उन्होंने बिना समय लिए विराट कोहली का नाम लिख दिया और उन्हें टैग कर दिया. एक यूजर ने इसी सिलसिले में पूछा, “आपके लिए इस आधुनिक युग में ऐसा कौन सा बल्लेबाज है जिसके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है?”. इस सवाल के आते ही शोएब ने बिना कुछ सोचे भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम ले लिया. इस पाकिस्तानी दिग्गज ने पहले भी विराट के खेल की तारीफ की है.

VIDEO: कप्तान कोहली का ये ‘बीस्ट मोड’ हो रहा वायरल, कुछ इस तरह दिखा रहे हैं 8 एब्स

शनिवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत द्वारा बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों पर ढेर करने के बाद कोहली ने कप्तानी का इतिहास रच दिया. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक और तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल कर ली.  टीम इंडिया की टेस्ट फॉर्मेट में यह लगातार छठी जीत है.

Virat Kohli-Backed Indian Sports Honours, Virat Kohli age, latest news Virat Kohli, Sanjiv Goenka, RP-SG Group, Virat Kohli wife, Virat Kohli records, Virat Kohli runs, Cricket News

विराट कोहली

पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर विराट ने अपने नाम एक और नया खिताब पुख्ता कर लिया. कोहली अब टेस्ट फॉर्मेट में सबसे सफल कप्तान बन गए हैं. एमएस धोनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़कर विराट इस लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. विराट ने अपनी कप्तानी में 10 बार पूरी इन्निंग्स से पारी जीतने का कमाल दिखाया है वहीं धोनी ने ऐसा 9 बार ही किया है.

कप्तान कोहली के इस प्रदर्शन को देख दुनिया भर के लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. आपको बता दें किअपनी आखिरी टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद, भारत ने घर में लगातार 11 सीरीज जीत कर  विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है. इंदौर में इस जीत के बाद, भारत अब ईडन गार्डन्स में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट जीतकर शीर्ष पर पहुंचने और बने रहने को बेताब है.