ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज वहां की आमतौर पर पेसर्स की मददगार पिचों पर कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं। एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाक गेंदबाज कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) के खिलाफ बिल्कुल बेअसर नजर आए। मैच के दूसरे दिन लाबुशाने ने जहां अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ा, वहीं वार्नर ने 335 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की 589 रनों की पारी के दौरान पाक टीम मात्र तीन विकेट ले सकी। पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास (100), मोहम्मद मूसा (114) और यासिर शाह (197) के खिलाफ 100 से भी ज्यादा रन बने। जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) बेहद नाराज हुए।

अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाजों को पता नहीं है कि एडिलेड ओवल की पिच पर विकेट कैसे निकालने हैं। पूर्व गेंदबाज ने ट्वीट किया, “इस पिच पर विकेट कैसे लेने हैं इस बारे में पता ही नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के पारी घोषित करने और उनके बल्लेबाजों के विकेट फेंकने का इंतजार किया जा रहा था। ऐसा नहीं होता भाई।”

तिहरा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हुए डेविड वार्नर; क्रिस गेल ने किया स्वागत

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के पारी घोषित करने के बाद बल्लेबाजी करने आए पाक टीम ने दूसरे दिन 89 रन पर 6 विकेट खो दिए थे। कंगारू तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चार विकेट हासिल कर पाकिस्तान के शीर्ष और मध्य बल्लेबाजी क्रम को बिखेर दिया।