लंदन: विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खत्म होने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले शोएब मलिक की पत्नी और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को ट्विटर के जरिये उनकी उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया.

सानिया ने एक भावुक पोस्ट में कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के लिए यह नई शुरूआत होगी. उन्होंने शोएब मलिक को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘हर कहानी का अंत होता है, लेकिन जिंदगी में जब कुछ खत्म होता है तो नई शुरूआत होती है. शोएब आप 20 साल तक अपने देश के लिए गर्व के साथ खेले. आप सम्मान और विनम्रता के साथ ऐसा करते रहे. आपने जो भी किया और आप जो हो उस पर मुझे और इजहान को काफी फख्र है.’’

मलिक ने लार्ड्स के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली 94 रन की जीत के बाद संन्यास की घोषणा की. इस जीत के बाद भी पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका.

वर्ल्ड कप में असफल रहे पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ने वन-डे से लिया सन्यास, बोले- मैं निराश हूं

मैच के बाद मलिक ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘ मैं आज एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद, जिनके साथ मैंने खेला है. जिन कोचों की देख-रेख में मैं खेला, परिवार, दोस्तों, मीडिया, प्रायोजकों और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों का शुक्रिया. मैं आप सभी से प्यार करता हूं.’’ शोएब ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में अपने वनडे करियर का आगाज किया था. शोएब के नाम 287 एकदिवसीय में 34.55 के औसत से 7534 रन हैं. उनके नाम नौ शतक और 44 अर्धशतक भी हैं. उन्होंने 158 विकेट भी लिए हैं.