युवा भारतीय बल्‍लेबाज शुभमान गिल का मानना है कि सीनियर खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से काफी फायदा होता है. कप्‍तान विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे के साथ ड्रेसिंग रूम में वक्‍त बिताने से उन्‍हें काफी फायदा हुआ.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में अलग गेंदबाजी अटैक के साथ उतरेगा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत

शुबमन गिल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान 15 सदस्‍यीय दल का हिस्‍सा बनाया गया था. हालांकि वो प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे. वो टेस्‍ट टीम में रिजर्व सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर शामिल किए गए थे. भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को 3-0 से मात दी थी.

गिल ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘मुझे काफी कुछ सीखने को मिला. जब आप बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हो तो आपको पता चलता है कि वे मैच से पहले कैसी तैयारी करते हैं. बल्लेबाजी के लिये जाने से पहले वह कैसे अपना ध्यान केंद्रित करते हैं और मैच की परिस्थितियों के अनुसार कैसे अपनी पारी आगे बढ़ाते हैं.’’

पढ़ें:- राजकोट टी20 में महमूदुल्‍लाह बड़े रिकॉर्ड के करीब, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले बांग्‍लादेशी

शुबमन गिल भारतीय टीम के लिए दो वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की वनडे सीरीज में भी शुबमन गिल को शामिल किया गया है. हालांकि वो प्‍लेइंग इलेवन में जगह बना पाते हैं या नहीं यह अभी भी सवाल है.