नई दिल्ली : पंजाब के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल एक बार फिर चर्चा में हैं. अंडर 19 टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी शुभमन ने रणजी ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने मंगलवार को पंजाब के लिए खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ अच्छी पारी खेली. शुभमन ने दूसरी पारी में 154 गेंदों का सामना करते हुए 148 रन बनाए. हालांकि यह मुकाबला ड्रॉ रहा. पंजाब जीत के करीब पहुंच कर चूक गई. पंजाब के लिए अनमोलप्रीत सिंह और मयंक मार्कंडे ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

दरअसल हैदराबाद ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 317 रन और दूसरी पारी में 323 रन बनाए. इस दौरान दूसरी पारी में टीम के लिए अक्षत रेड्डी ने नाबाद शतक जड़ा. जब कि पंजाब के लिए खतरनाक गेंदबाजी करते हुए मयंक ने पहली पारी में 6 विकेट झटके. इसके जवाब में पंजाब ने पहली पारी में 303 रन और दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 324 रन बनाए. लिहाज पंजाब जीत के करीब पहुंचकर चूक गई और मैच ड्रॉ हो गया.शुभमन ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 154 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 148 रन बनाए.

टीम इंडिया में क्यों जगह डिजर्व करते हैं मयंक अग्रवाल

देखें वीडियो :

बता दें कि युवा प्रतभाशाली खिलाड़ी शुभमन ने 12 फर्स्ट क्लास पारियों में 897 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़े. उन्होंने लिस्ट ए की 36 पारियों में 1529 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 123 रन रहा. शुभमन ने लिस्ट ए में 4 शतक और 7 अर्धशतक भी लगाए हैं.