नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा की अगुवाई में डेथ ओवरों की शानदार गेंदबाजी से उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को हैदराबाद में आईपीएल मैच जीतने में सफल रही. केकेआर ने सनराइजर्स को पांच विकेट से हराकर आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनायी. उसने सनराइजर्स को नौ विकेट पर 172 रन ही बनाने दिये तथा दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल किया.

शुभमन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘जिस तरह से पहले डेथ ओवरों में गेंदबाजी की वह मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा. प्रसिद्ध (चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट) ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. सभी गेंदबाजों ने वास्तव में डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की.

भारत के ये दो खिलाड़ी पीवी सिंधु के हैं फेवरेट, IPL में विलियमसन की टीम को करती हैं सपोर्ट

केकेआर अब 23 मई को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर एलिमिनेटर खेलेगा और गिल ने कहा कि इससे उनकी टीम फायदे में रहेगी. उन्होंने कहा, ‘‘घरेलू मैदान पर खेलने का हमेशा फायदा मिलता है. दर्शकों का लगातार समर्थन मिल रहा है. अन्य टीमों की तुलना में हमें विकेट के बारे में अच्छी जानकारी है.’’

मुंबई के खिलाफ दिल्ली को मिलेगी कड़ी चुनौती, पढ़ें किस तरह ‘प्लेऑफ’ में पहुंच सकती है टीम

इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा कि इस हार से क्वालीफायर में उनकी टीम की लय नहीं गड़बड़ाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘जब कोई टीम क्वालीफायर में प्रवेश करती है तो लय मायने नहीं रखती. प्रत्येक अच्छी तैयारियों के साथ उतरेगा. हमने तीन मैच गंवाये हैं और हम परिस्थितियों से अच्छी तरह सतर्क रहेंगे. हम दमदार वापसी करेंगे.’’

बता दें कि राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए. इसके जवाब में केकेआर ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. केकेआर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए क्रिस लिन ने 55 रन और रोबिन उथप्पा ने 45 रन की अहम पारी खेली. इस जीत के साथ केकेआर ने आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बना ली है.