नई दिल्ली : उदीयमान बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह अंडर-19 टीम के अपने कप्तान पृथ्वी शॉ के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिये तैयार हैं लेकिन वह अपने लिये मौके का पूरे धैर्य के साथ इंतजार कर रहे हैं.

भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में जगह बनाना आसान नहीं है और इसलिए पंजाब के इस युवा बल्लेबाज को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. यह उन्नीस वर्षीय बल्लेबाज हालांकि इससे परेशान नहीं है और अधिक से अधिक रन बनाने में व्यस्त है.

ISL 2018: एटीके के खिलाफ मैदान में उतरेगी चेन्नइयन एफसी, जानें किस स्थिति में हैं दोनों टीमें

गिल से जब पूछा गया कि शॉ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर चुका है और उन्होंने अपने लिये क्या समयसीमा तय की है, उन्होंने कहा, ‘‘मैं तैयार हूं. मुझे वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिला लेकिन मुझे अगली श्रृंखला में अवसर मिल सकता है. मैं रन बनाकर खुश हूं.’’

अपेक्षाओं के बारे में गिल ने कहा, ‘‘ये चीजें आपके दिमाग में तभी तक रहती हैं जब तक कि आप क्रीज पर नहीं उतरते. जब आप मैदान पर जाते हो तो फिर केवल रन बनाने के बारे में सोचते हो. मैं यह नहीं सोचता कि अगर मैं आउट हो गया तो क्या होगा.’’

अंडर 19 स्टार शुभमान गिल के शतक से इंडिया सी देवधर ट्रॉफी के फाइनल में

गौरतलब है कि शुभमन पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इंडिया सी के लिए खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ नाबाद शतक जड़ा. इससे पहले पंजाब के लिए लगातार 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. उन्होंने कर्नाटक, गोवा और रेलवे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. वहीं हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली. शुभमन ने इंडिया ए के लिए भी दमदार बैटिंग की. अगर ओवर ऑल देखें तो उन्होंने लिस्ट ए के 33 मैचों में 4 शतक और 7 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा फर्स्ट क्लास मैचों की 6 पारियों में 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़े.