नई दिल्ली: बीसीआई ने भारत के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे. वहीं इसमें वॉशिंगट सुंदर, सिद्धार्थ कौल, और जसप्रीत बुमराह जैसे अच्छे गेंदबाजों को भी टीम में शामिल किया है. 27 वर्षीय खिलाड़ी कौल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. लेकिन अब आयरलैंड दौरे पर उन्हें इंटरनेशनल मैचों में पदार्पण का मौका मिल सकता है. टीम में चयन होने के बाद कौल ने कहा कि भारतीय टीम की तरफ से खेलना उनका सपना रहा है.

कौल ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. क्रिकट्रेकर की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने टीम इंडिया में चयन के बाद कहा, मैं बहुत ही अच्छा महसूस कर रहा हूं. हर खिलाड़ी चाहता है कि वह अपने देश के लिए खेले. आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है. भगवान बहुत ही दयालू हैं और उन्होंने मुझे यह मौका दिलाया.

VIDEO: रहाणे के इस मुश्किल कैच की वजह से हारा किंग्स इलेवन पंजाब

इंग्लैंड और आयरलैंड की पिच का जिक्र करते हुए कहा, ”इंग्लैंड और आयरलैंड की परिस्थितियां मेरी गेंदबाजी के लिए सहायक साबित होंगी. हम क्रिकेट के वातावरण में बड़े हुए हैं. यह हमारी जिंदगी है. मुझे उम्मीद है कि इस बार मुझे मौका अच्छा प्रदर्शन करने का मिलेगा.”

सिद्धार्थ आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, ”इस सीजन में हैदराबाद के तरफ से खेलना मेरे लिए जिंदगी बदलने जैसा रहा है. मैं खुद को आत्मविश्वास से भरा और नियंत्रित महसूस कर रहा हूं. टीम के कोच टॉम मूडी और कप्तान केन विलियमसन ने मुझ पर भरोसा जताया, जो कि मेरे लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है.”

’95 रन’ की पारी खेलने के बावजूद राहुल के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जिसे कभी नहीं रखना चाहेंगे याद

गौरतलब है कि कौल ने आईपीएल 2018 में हैदराबाद की ओर से अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें अच्छी गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट अपने नाम किए. इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2017 के 10 मैचों में 16 विकेट झटके थे. इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने घरेलू मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 52 फर्स्टक्लास मैचों में 182 विकेट झटके हैं. वहीं लिस्ट ए के 61 मैचों में 112 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.