नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी साइमन कैटिच का मानना है कि भारत के खिलाफ मिली सीरीज जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप में बढ़े हुए आत्मविश्वास से जाएगी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके घर में हाल ही में पांच मैचों सीरीज में 3-2 से मात दी है. ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज तब जीती जब वह शुरुआती दो मैच हार चुकी थी.

कैटिच ने गुरुवार को कहा, “कितना मुश्किल सीजन रहा, यह देखते हुए यह शानदार परिणाम है. पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भारत के हाथों हारना काफी मुश्किल था. भारत आकर जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पूरा श्रेय जाता है.” उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम बीते 12 महीनों से अच्छी वनडे क्रिकेट नहीं खेल रही थी. इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने यहां भारत में जो दिखाया, वो उनकी प्रतिबद्धता थी.”

IPL 2019: कोलकाता को लगा करारा झटका, टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज जीत के हीरो दो शतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर जैसे खिलाड़ी रहे. कैटिच ने कहा, “कुछ नए चेहरे आए और उन्होंने मौके का फायदा उठाया. शीर्ष क्रम में उस्मान ख्वाजा थे, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. एश्टन ने निचले क्रम में पारी को बखूबी संभाला. इसने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को विश्व कप से पहले कुछ रोचक फैसले लेने का मौका दिया है.”

जल्द लौटेंगे श्रीसंत के ‘अच्छे दिन’, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ टाइम बैन

बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर 28 मार्च के बाद वापसी कर सकेंगे. कैटिच ने कहा कि इन दोनों के आने से ऑस्ट्रेलिया को जरूरी अनुभव मिलेगा. उन्होंने कहा, “स्मिथ और वॉर्नर के आने से टीम को जरूरी आत्मविश्वास मिलेगा. मुझे लगाता है कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात है. उम्मीद है कि यह पूरे इंग्लिश समर में जारी रहेगा.”