नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच साइमन कैटिच का मानना है कि टूर्नामेंट में टीम के पास सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम है. कोलकाता ने शनिवार को शुरू होने जा रही लीग के 12वें संस्करण में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कालरेस ब्रेथवेट को टीम में शामिल किया है.

कैटिच ने टीम के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “ब्रेथवेट उन खिलाड़ियों में से हैं जिनमें विश्व में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट होने की संभावना है. इसलिए बल्लेबाजी के लिहाज से टूर्नामेंट में हम सबसे मजबूत है.” उन्होंने कहा, “हम क्रिस लिन और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ियों से लैस हैं जो पॉवरप्ले में अच्छे हैं. इनके बाद फिर हमारे पास रॉबिन (उथप्पा), नीतीश (राणा), डीके (दिनेश कार्तिक) और शुभमन (गिल) भी हैं.”

विश्व कप 2019: टीम इंडिया में जगह के हकदार हैं उमेश, नए बॉलर्स पर दी ये प्रतिक्रिया

कोलकाता को लीग में अपना पहला मुकाबला रविवार को ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. टीम ने ब्रेथवेट के अलावा सात नए खिलाड़ियों का भी शामिल किया है. इनमें जोए डेनली, हैरी गुर्नी, श्रीकांत मुंडे, निखिल नायक, यरा पृथ्वीराज, केसी करियप्पा और संदीप वॉरियर शामिल हैं.

VIDEO: चेन्नई में दिखा धोनी का अनोखा अंदाज, बाउंड्री कूदकर फैन्स से मिलने पहुंचे

डेनली ने कहा, “मैं लगभग 10 साल से इंग्लैंड की टीम से बाहर था. शुक्र है कि मैं आईपीएल में यहां हूं और सर्वश्रेष्ठ टीम के लिए खेल रहा हूं. मैं कोलकाता को फिर से ट्रॉफी जिताने में मदद करने के लिए तैयार हूं.”