नई दिल्ली: सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सीतांशु कोटक और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे को राहुल द्रविड़ की जगह भारत की ए और अंडर 19 टीमों का कोच बनाया गया है. द्रविड़ को हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का क्रिकेट संचालन प्रमुख बनाया गया है. वह भारत ए और अंडर 19 टीमों के लिये भविष्य का खाका तैयार करेंगे. इसके लिए उन्हें एनसीए पर अधिक समय देना होगा. हालांकि वह ए और अंडर 19 टीम के साथ दौरों पर जा सकते हैं.

 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इस पर कोई औपचारिक घोषणा नहीं होगी क्योंकि ये सभी एनसीए का स्टाफ है और यह आंतरिक बदलाव किया गया है. अपने कैरियर में 130 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके कोटक भारत ए के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं जिसने हाल ही में वेस्टइंडीज का दौरा किया था . समझा जाता है कि उनकी कोचिंग शैली और कार्यप्रणाली से द्रविड़ काफी प्रभावित हुए.

‘जब सीओए लड़ सकती है राहुल द्रविड़ का केस तो सचिन, सौरभ, लक्ष्मण का क्यों नहीं?’

मुंबई के पूर्व आफ स्पिनर रमेश पोवार गेंदबाजी कोच होंगे
पूर्व तेज गेंदबाज म्हाम्ब्रे दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं. वह तीन साल से ए और अंडर 19 टीमों के गेंदबाजी कोच थे. अब मुंबई के पूर्व आफ स्पिनर रमेश पोवार गेंदबाजी कोच होंगे जो भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच थे. फील्डिंग कोच टी दिलीप होंगे. रिषिकेश कानिटकर अंडर 19 टीम के कोच होंगे. (इनपुट एजेंसी)