पालेकल: अविष्का फर्नांडो (37) और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (39) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे लेकिन दोनों के बीच 68 रन साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 161 रन बनाये. न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला जीत चुकी है.

 

टास जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में सेथ रेंस (33 रन पर तीन विकेट) ने दिया जिन्होंने कुसाल मेंडिस (26) को कप्तान टिम साउदी के हाथों कैच कराया. आठ गेंद बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज कुसाल परेरा (11) भी ईश सोढ़ी (34 रन पर एक विकेट) का शिकार बने. फर्नांडो और डिकवेला ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन दोनों चार गेंद के अंदर आउट हो गये जिससे टीम बैकफुट पर आ गयी.

ICC टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ ने कोहली से छिना नंबर वन का ताज, बुमराह गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर

फर्नांडो ने साउदी (18 रन पर दो विकेट) की गेंद पर आउट होने से पहले 25 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. डिकवेला रेंस का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 30 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया. शनाका जयसूर्या ने हाथ खोलना शुरू किया ही था कि साउदी ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने 13 गेंद में 20 रन बनाये.