श्रीलंकाई क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने लोअर ऑर्डर बैट्समैन वानिंडू हसारंगा की नाबाद 42 रन की पारी की मदद से विंडीज को 1 विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. श्रीलंका के सामने 290 रन का लक्ष्य था लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) और अविष्का फर्नांडो (50) से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम एक समय संकट में थी. ऐसे में 8वें नंबर के बल्लेबाज हसरंगा ने 39 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी.Also Read - बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने वाले कप्तान बने

वेलिंगटन टेस्ट: मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से टी तक भारत का स्कोर 78/2 Also Read - Pakistan vs West Indies, 1st ODI: बाबर आजम का कप्तानी शतक, पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

विंडीज ने 7 विकेट पर 289 रन बनाए थे  Also Read - कौन होगा आईपीएल 2022 का MVP, सबसे आगे चल रहा है ये विदेशी खिलाड़ी

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 289 रन बनाए थे. उसकी पारी का आकर्षण शाई होप की 115 रन रहे जो वनडे में उनका आठवां शतक है. उनके अलावा रोस्टन चेज ने 41 और डेरेन ब्रावो ने 39 रन का योगदान दिया. श्रीलंका की तरफ से इसुरू उदाना ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 82 रन खर्च किए.

करुणारत्ने और फर्नांडो ने पहले विकेट पर 111 रन जोड़े 

श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने और फर्नांडो ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े. तीसरे नंबर के बल्लेबाज कुसाल परेरा ने भी 42 रन बनाये लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से एक समय वह बैकफुट पर चला गया था. ऐसे में हसरंगा के अलावा तिसारा परेरा की 32 रन की पारी उपयोगी साबित हुई.

PSL 2020 विवाद पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- डगआउट में मोबाइल इस्तेमाल कर सकते हैं मैनेजर

होप ने शतक जड़ने के अलावा विकेटकीपर के रूप में चार कैच भी लिये लेकिन उनका प्रयास टीम को जीत नहीं दिला पाया. अल्जारी जोसेफ ने 42 रन देकर तीन विकेट लिए. सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को हम्बनटोटा में खेला जाएगा.