नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग को लेकर लगा बैन हटने में अब बस चंद महीने बाकी हैं. लेकिन, उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के इन दो धाकड़ बल्लेबाजों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है. ये दोनों बल्लेबाज साथ नहीं एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखने वाले हैं. इनके बीच ये मुकाबला दिख सकता है बांग्लादेश की घरेलू T20 लीग में इनकी टीमों के आपस में टकराने पर.

BPL में खेलेंगे स्मिथ

दरअसल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग की टीम कोमिला विक्टोरियन ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ अगले सीजन के लिए करार किया है. इस करार की जानकारी देते हुए कोमिला विक्टोरियन के कोच मोहम्मद शलाहुद्दीन ने कहा, ” BPL के दूसरे चरण का मुकाबला खेलने के लिए स्मिथ मिड- जनवरी में टीम के साथ जुड़ेंगे. टीम में वो पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक की जगह लेंगे, जो निजी वजहों से दूसरे चरण में टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ”

बैन के बाद तीसरा T20 लीग

बॉल टेंपरिंग का बैन लगने के बाद BPL तीसरा T20 टूर्नामेंट होगा, जिसमें स्मिथ खेलते नजर आएंगे. इससे पहले वो कनाडा ग्लोबल T20 और कैरेबियन प्रमियर लीग में भी खेल चुके हैं. हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी करार किया है, जो कि अगले साल फरवरी-मार्च में खेला जाएगा.

पाकिस्तान करेगा एशियाई देशों के बीच होने वाली क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी, BCCI ने उठाया ये कदम

सिल्हट सिक्सर्स का हिस्सा वॉर्नर

स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर भी 5 जनवरी से 8 फरवरी तक चलने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शिरकत करेंगे. वो सिल्हट सिक्सर्स टीम का हिस्सा होंगे. यानी जब BPL में कोमिला विक्टोरियन और सिल्हट सिक्सर्स आमने सामने होगी तो वॉर्नर और स्मिथ के बल्ले के बीच भी जंग देखने को मिलेगी.

IPL भी खेल सकते हैं स्मिथ-वॉर्नर

बता दें कि स्मिथ और वॉर्नर पर लगा बॉल टेंपरिंग का बैन 28 मार्च को खत्म होने वाला है. और, इस सूरत में इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के लिए नेशनल टीम में बुलावे से पहले उनके इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलने की संभावना प्रबल दिख रही है.