नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही 3 T20 सीरीज में उनका क्लीन स्वीप हो गया है. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा लेकिन भारतीय टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी. Also Read - New Zealand Women vs Australia Women: तीसरे वनडे में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया

मंदाना की पारी बेकार

भारत को जीत दिलाने के लिए एक बार फिर से स्मृति मंदाना ने कमाल की कोशिश की और T20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 86 रन बनाए. यही नहीं इस दमदार पारी की बदौलत उन्होंने अपनी टीम को जीत की दहलीज तक भी पहुंचाया लेकिन दूसरे बल्लेबाज उस दहलीज को लांघने में नाकाम रहे. भारत की ओर से स्मृति के अलावा जेमिया ने 17 गेंदों पर 21 रन बनाए. इनके अलावा मिताली राज ने 20 गेंदों पर नाबाद 24 रन और दीप्ति शर्मा ने 16 गेंदों पर नाबाद 21 रन की पारी जरूर खेली पर ये जीत की स्क्रिप्ट लिखने में नाकाम रहे.

बल्लेबाजी ने हराया

इससे पहले सोफिया डिवाइन की धमाकेदार 72 रन पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए. बल्लेबाजी के माकूल पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने अपना काम खूब किया लेकिन खराब बल्लेबाजी ने टीम का बेड़ा गर्क कर दिया. T20 सीरीज में सबसे ज्यादा निराशा कप्तान हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाजी से हुई है जो शायद इस सीरीज में भारत की हार की बड़ी वजह भी है.