नई दिल्ली: भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने वेस्टर्न स्टोर्म और लोबोरो लाइटनिंग के बीच किया सुपर लीग के मैच के दौरान महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मंधाना ने न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन के रिकॉर्ड की बराबरी की जिसने भारत के खिलाफ 2015 में 18 गेंद में अर्धशतक बनाया था. मंधाना ने 19 गेंद में 52 रन बनाये जबकि अर्धशतक 18 गेंद में पूरा किया.

वेस्टर्न स्टोर्म ने छह ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाये. मंधाना ने अपनी पारी में चार छक्के और पांच चौके जड़े. डेवाइन मंधाना की विरोधी टीम में थी जिसने 46 रन बनाये लेकिन स्टोर्म ने लाइटनिंग को बिना किसी नुकसान के 67 रन पर रोक दिया. मंधाना ने रशेल प्रीस्ट के पहले ओवर में नौ रन बनाकर शुरूआत की. इसके बाद डेवाइन को अगले ओवर में छक्का लगाया. फिर लॉन्ग ऑफ पर जेनी गन को चौका जड़ा.

टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड का ऐतिहासिक टेस्ट मैच, ICC ने दी बधाई

गौरतलब है कि मंधाना ने इस सीजन में अब तक 3 पारियां खेलीं हैं, जिनमें 137 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 11 छक्के भी जड़े. मंधाना ने वुमेन क्रिकेट सुपर लीग में 228.33 का स्ट्राइक रेट अब तक बरकरार रखा है. उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया.

इंग्लैंड में दिखेगा कोहली का ‘रुद्र अवतार’, कोच रवि शास्त्री ने दी चेतावनी

इससे इतर अगर मंधाना के इंटरनेशनल टी-20 मैच का रिकॉर्ड देखें तो वह भी प्रभावी रहा है. उन्होंने टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए 41 पारियों में 857 रन बनाए. इस दौरान मंधाना ने 5 अर्धशतक भी जड़े. टी-20 मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 76 रन रहा.