नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को इंग्लैंड की ‘किया सुपर लीग’ की मौजूदा चैम्पियन वेस्टर्न स्टॉर्म टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है. मंधाना इंग्लैंड की महिला टी-20 लीग के किसी क्लब से जुड़ने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी है. मंधाना दूसरी विदेशी खिलाड़ी हैं, जिसे स्टॉर्म ने अपने साथ जोड़ा है.

मंधाना ने कहा, “मैं किया सुपर लीग की चैम्पियंस के साथ खेलने के लिए बहुत उत्सुक हूं. टूर्नामेंट में पहला भारतीय खिलाड़ी होना मेरे लिए सम्मान की बात है और मुझे उम्मीद है कि मैं स्टॉर्म को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो पाऊंगी.”

मंधाना ऑस्ट्रेलिया की महिला टी-20 लीग बिग बैश की टीम ब्रिसबेन हीट से भी खेल चुकी हैं. स्टॉर्म के मुख्य कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने कहा, “हम स्मृति को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि अभी वह विश्व की सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है. वह युवा हैं लेकिन उन्हें उच्च स्तरीय क्रिकेट का बहुत अनुभव है.”

INDvAFG: मुरली ने जड़ा 12वां टेस्ट शतक, सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम पीछे

मंधाना टीम इंडिया की दिग्गज खिलाड़ी हैं. उन्होंने भारत की ओर से 41 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 1464 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 11 अर्धशतक जड़े. मंधाना ने 81.33 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 40 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिनमें 826 रन बना चुकी हैं. मंधाना ने टी-20 मैचों में 5 अर्धशतक जड़े और इस दौरान 112.84 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.