भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के जीवन पर बॉलीवुड ऐक्टर सोनू सूद एक बायोपिक बनाएंगे, सिंधु के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म का नाम ‘सिंधु’ होगा.

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने सोमवार को ट्वीट करके कहा, ‘सोनू और उनकी टीम द्वारा बायोपिक बनाने का इंतजार कर रही हूं, आशा है कि लाखों लोग इससे प्रेरित होंगे.’

सोनू सूद ने फिल्म बनाने के लिए सिंधु से मिलने से पहले अपनी टीम को सिंधु के जीवन पर रिसर्च करने और स्क्रिप्ट तैयार करने को कहा था. ये पूछे जाने पर कि इस फिल्म में कौन सी ऐक्ट्रेस सिंधु का रोल निभाएंगी, सोनू ने कहा, अभी मैंने बातचीत शुरू ही की है, ऐसे में अभी इस बारे मं कुछ बता पाना बहुत जल्दबाजी होगी. हालांकि उन्होंने स्क्रिप्ट की डिमांड के अनुसार खुद के भी इस फिल्म में भूमिका निभाने से इनकार नहीं किया.

सिंधु ने अपनी बायोपिक पर कहा कि वह सोनू द्वारा उनके जीवन पर बनाई जाने वाली बायोपिक से बहुत ही सम्मानित महसूस कर रही हैं और बेहद खुश है. उन्होंने कहा कि सोनू की टीम ने पिछले आठ महीनों से उनके जीवन पर जो रिसर्च की है उससे भी वह बेहद प्रभावित हैं.

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पीवी सिंधु के माता-पिता पीवी रमन्ना और विजया दोनों ही प्रोफेशनल वॉलीबॉल खिलाड़ी रहे हैं. उनके पिता रमन्ना राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी थे जबकि उनकी मां विजया 1986 के एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थीं.

सिंधु बचपन में बैडमिंटन की प्रैक्टिस के लिए रोज अपने घर से 50 किलोमीटर का सफर करके कैंप जाया करती थीं. बैडमिंटन में उनके बेहतरीन योगदान के लिए उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है.