पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को एक बार फिर सीने में दर्द की शिकायत हुई है. गांगुली को कोलकाता के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हाल ही में (2 जनवरी 2021 को) इस पूर्व क्रिकेटर को हल्का दिल का दौरा भी पड़ा था, जिसके बाद कोलकाता के वुडलैंड हॉस्पिटल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी.Also Read - IND vs SA, 1st ODI: Virat Kohli ने खत्म की 'दादागिरी', इस मामले में Sourav Ganguly को पछाड़ा

तब डॉक्टरों ने बताया था कि दादा के हार्ट की तीनों आर्टरी में ब्लॉकेज है. लेकिन एक आर्टरी की एंजियोप्लास्टी करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिन निगरानी में रखने के बाद छुट्टी दे दी थी. तब कहा गया था कि वह बाद में अपनी बाकी बंद आर्टरी का इलाज करा सकते हैं. बुधवार को एक बार बार फिर गांगुली ने दर्द की शिकायत की और उन्हें इस बार अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उनकी सेहत के बारे में अभी ज्यादा जानकारी का इंतजार है. Also Read - अब Sourav Ganguly समेत Jay Shah की होगी BCCI से छुट्टी!

Also Read - IND vs SA, 1st ODI: इस वनडे सीरीज Sourav Ganguly को पछाड़ देंगे Virat Kohli

पिछली दफा जब 48 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर को हल्का दिल का दौरा (Light Heart Attack) पड़ा था. तब वह जिम में व्यायाम कर रहे थे. वुडलैंड्स हॉस्पिटल में तब गांगुली की जांच में पाया गया कि उनके दिल की तीनों धमनियों में ब्लॉकेज है. डॉक्टरों ने तब एक आर्टरी की एंजियोप्लास्टी कर उसमें स्टेंट डाला था. तब गांगुली की एंजियोप्लास्टा के बाद उनकी सेहत का हाल जानने के लिए देश के जाने-माने हार्ट सर्जन डॉ. देवी शेट्टी भी कोलकाता में उनसे मिलने पहुंचे थे.

तब डॉ. शेट्टी ने दादा के दिल का हाल जानने के बाद बताया था कि उनका दिल मजबूत है और वह इतना स्वस्थ है, जितना 20 साल की उम्र में स्वस्थ था. तब शेट्टी ने कहा था कि इस हल्के दौरे से उनके जीवन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा और वह पहले की तरह सामान्य जीवन बिता सकते हैं.