नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को कहा कि पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में उन्होंने खेला है. उन्होंने कहा कि गांगुली के बाद महेंद्र सिह धोनी और विराट कोहली अच्छे कप्तान हैं.

सहवाग ने एक कार्यक्रम में कहा, “मेरे मुताबिक सच्चा नेतृत्वकर्ता वह व्यक्ति होता है जो अपने टीम के सदस्यों की प्रतिभा का इस्तेमाल करना जानता हो. मैच फिक्सिंग विवाद के बाद गांगुली ने जिस तरह भारतीय टीम को बनाया वह एक नेतृत्वकर्ता के तौर पर उनकी काबिलियत और क्षमता को दर्शाता है.”

सहवाग ने आगे कहा, “मैं सच में ऐसा महसूस करता हूं कि भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली जैसी नेतृत्व क्षमता वाले बहुत कम खिलाड़ी हुए हैं. वह एक ऐसे महान कप्तान रहे हैं, जिन्होंने मैच फिक्सिंग विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट को खड़ा किया.”

धोनी के प्लान ने ताहिर को दिलाए विकेट, बताया क्या थी माही की रणनीति

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले आगामी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में खेलना है. सहवाग का मानना है कि दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला किसी युद्ध से कम नहीं है और भारत को इसे जीतना चाहिए. उन्होंने कहा, “हमें देश के लिए अच्छा करना चाहिए. जब भारत और पाकिस्तान खेलते हैं तो यह युद्ध से कम नहीं होता है. हमें युद्ध जीतना चाहिए ना कि इसे हारना चाहिए.”