सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्‍यक्ष के तौर पर पदभार संभाल लिया. अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने मीडिया के सामने साफ कर दिया कि कप्‍तान विराट कोहली के साथ उनके बेहद अच्‍छे संबंध होने वाले हैं.

टीम इंडिया की कप्‍तानी कर चुके सौरव गांगुली प्रेस कांफ्रेंस में अपनी कप्‍तानी के दिनों वाला ब्‍लेजर पहनकर आए।  गांगुली ने कहा, “मैं विराट कोहली की हर तरह से मदद करूंगा. मेरे नेतृत्‍व में भारतीय क्रिकेट से जुड़े सभी क्रिकेटर्स को पूरा संम्‍मान मिलेगा.”

पढ़ें:- रोहित बने टेस्‍ट सीरीज में एक गेंदबाज के खिलाफ सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज

एक सवाल के जवाब में गांगुली ने कहा, “मैं जब कप्‍तान था तो जगमोहन डालमिया बोर्ड के अध्‍यक्ष थे. उन्‍होंने मुझे टीम के अच्‍छे संचालन में हर तरह की मदद की. मेरे बाद धोनी ने जब यह पदभार संभाला तो एन. श्रीनिवासन बोर्ड के अध्‍यक्ष थे. सभी को पता है कि धोनी और श्रीनिवासन के बीच किस तरह के संबंध हैं.”

गांगुली ने साफ किया कि उनके और कप्‍तान विराट कोहली के बीच बेहद अच्‍छे संबंध रहने वाले हैं. उन्‍होंने कहा, “विराट कोहली पिछले 3-4 सालों से बेहद अच्‍छे से टीम का संचालन कर रहे हैं. टीम में किसी प्रकार के परिवर्तन की जरूरत नहीं हैं. हमें विराट को कोई सुझाव देने की जरूरत नहीं है. वो अपना काम काफी अच्‍छे से कर रहे हैं.”

पढ़ें:- शाकाहारी बने भारतीय कप्‍तान विराट कोहलीकहा- ऐसा करने से मैंने…

नए अध्‍यक्ष ने कहा, “आइसीसी से हमें काफी बकाया राशि लेनी है, जो अभी फंसी हुई है. मैं प्रयास करूंगा कि किसी तरह यह राशि बीसीसीआई को मिल सके.