भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, इसे सभी जानना चाहते हैं. ये सवाल इस वर्ष आयोजित आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से उठाए जा रहे हैं. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली थी.

U19 Cricket World Cup 2020: भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, UP के प्रियम गर्ग होंगे कप्तान

जब भरतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से पूछा गया कि क्या विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेंगे इस पर उन्होंने सीधा जवाब दिया.

धोनी जुलाई में इंग्लैंड में वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही नहीं खेल रहे हैं. वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं में भी नहीं खेले.

सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी में सट्टेबाज ने खिलाड़ी से किया संपर्क, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया खुलासा

गांगुली से जब एक पत्रकार ने धोनी की टी20 विश्व कप में खेलने की संभावना के बारे में पूछा तो उनका सीधा जवाब था, ‘कृपया धोनी से पूछें.’

गांगुली बोर्ड की 88वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) के बाद रविवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. धोनी ने खुद कहा था कि वह टीम से बाहर रहने के बारे में जनवरी तक जवाब नहीं देंगे.

इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुआई करने वाले 38 वर्षीय धोनी आगामी विंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे.

चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि पैनल की नजर भविष्य पर है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने दो बार 2007 वर्ल्ड टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीत चुकी है.