नई दिल्ली. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां डायमंड ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 34.1 ओवर में 117 रन पर ढेर कर दिया. जिम्बाब्वे का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सबसे कम स्कोर है. जिम्बाब्वे के लिए एल्टन चिगुम्बुरा ने सर्वाधिक 27 और कप्तान हेमिल्टन मसकाद्जा ने 25 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका की घातक गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगिदी ने 19 रन पर तीन विकेट, कगिसो रबादा ने 34 रन पर दो विकेट, एंडिले फेहलुकवायो ने 22 रन पर दो विकेट, इमरान ताहिर ने 23 रन पर दो विकेट और विलेम मुल्डर ने 19 रन पर एक विकेट हासिल किए.

क्लासेन ने अफ्रीका को जीत तक पहुंचाया

जिम्बाब्वे से मिले 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एक समय 58 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन हेनरिक क्लासेन ने 44 रन की पारी खेलकर 26.1 ओवर में पांच विकेट शेष रहते मेजबान टीम को जीत दिला दी. क्लासेन ने 44 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. एडेन मारक्रम ने 27, ज्यां पॉल डुमिनी ने नाबाद 16 और विलेम मुल्डर ने नाबाद 14 रन बनाए.

ड्यूमनी के 5000 वनडे रन पूरे

डुमिनी ने इसके साथ वनडे में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए. वह वनडे में 5000 रन पूरा करने वाले दक्षिण अफ्रीका के नौंवे बल्लेबाज बन गए हैं. जिम्बाब्वे के लिए टेंडई चेटारा और वेलिंग्टन मसकादजा ने दो जबकि ब्रैंडन मवुता ने एक सफलता हासिल की।