नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि उसके गेंदबाज कागिसो रबाडा विश्व कप तक फिट हो जाएंगे. रबाडा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए चोट लगी थी. उन्हें अगले दो-तीन सप्ताह के लिए और आराम करने को कहा गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम ने कहा कि वह रबाडा की पीठ की चोट के इतिहास को देखते हुए ज्यादा सर्तक रहना चाहते हैं. उन्हें उम्मीद है कि रबाडा टूर्नामेंट में बड़ा रोल निभाएंगे.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने टीम के डॉक्टर मोहम्मद मौसाजी के हवाले से लिखा है, “रबाडा के चोट से उबरने का समय दो से तीन सप्ताह का है. हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए जल्दी वापसी करेंगे.”

धोनी खिलाड़ी ही नहीं, क्रिकेट के एक युग हैं – हेडन

रबाडा को आईपीएल में पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी. इसके बाद सीएसए ने उन्हें वापस बुला लिया था. रबाडा के अलावा दक्षिण अफ्रीका डेल स्टेन (कंधे की चोट), लुंगी नगिदी (साइड स्ट्रेन) भी चोटों से जूझ रहे हैं.

IPL 2019 की विनर टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम को होगा भारी नुकसान

टीम के डॉक्टर ने कहा, “विश्व कप के नियमों के हिसाब से 15 सदस्यीय टीम पर अंतिम फैसला 23 मई तक लिया जा सकता है. इस दौरान चोटिल खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों से बदला जा सकता है.” दक्षिण अफ्रीका के ही एनिरक नोर्टजे हाथ में चोट के कारण विश्व कप से पहले ही बाहर हो गए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस को उनके स्थान पर टीम में जगह मिली है.