नई दिल्ली : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 जून को वर्ल्ड कप 2019 का 8वां मुकाबला खेला जायेगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका लगा है. टीम के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी चोटिल हो गए हैं. वो भारत के खिलाफ बुधवार को मैच में नहीं खेल सकेंगे. एंगिडी को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में चोट लगी थी और वह चार ओवर के बाद मैदान से चले गए थे. लिहाजा उनकी जगह अफ्रीकी टीम किसी अन्य गेंदबाज को मौका देगी.Also Read - मेरे अलावा किसी को विश्वास नहीं था कि जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है: रवि शास्त्री

Also Read - COVID-19 Update: कोरोना के 30,773 नए केस आज आए, केरल के 19,325 मामले शामिल, एक्‍ट‍िव मरीजों की संख्‍या घटी

टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है कि लूंगी की चोट का सोमवार को स्कैन किया जाएगा लेकिन अभी जो हालात हैं उनके मुताबिक वह कम से कम सात या दस दिनो तक मैदान में नहीं उतर पाएंगे. मूसाजी ने कहा, “अहतियात के तौर पर हमने उन्हें आगे गेंदबाजी की इजाजत नहीं दी. सोमवार को उनका स्कैन किया जाएगा लेकिन अभी के हालात के हिसाब से वह अगले सात से दस दिनों तक मैदान पर नहीं उतर सकेंगे.” Also Read - कोहली के कप्तानी छोड़ने से फैसले से हैरान हुए पठान; कहा- अगर भारत टी20 विश्व कप जीत गया तो क्या होगा?

कोहली के पास है रिचर्डस वाला टैलेंट, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बतायी समानता

एंगिडी चोट के कारण ही आईपीएल भी नहीं खेल सके थे. उनकी जगह डेल स्टेन को टीम में रखा जा सकता है बशर्ते वह फिट हो जाय. स्टेन ने नेट पर कुछ ओवर डाले लेकिन अभी उनके भारत के खिलाफ खेलने पर तस्वीर स्पष्ट नहीं है. स्टेन के नहीं खेलने पर हरफनमौला क्रिस मौरिस को जगह मिल सकती है. वहीं सीनियर बल्लेबाज हाशिम अमला अब पहले से बेहतर हैं जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद हेलमेट पर लगी थी.