नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जायेगा. इस सीरीज का पहला मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए हेनरिक क्लासेन और युवा खिलाड़ी वियान मुल्डर को अपनी 15 सदस्यी टीम में टीम में शामिल किया है. वहीं एंडिल फेहलुकवायो और क्रिस मॉरिस को टीम में जगह नहीं बना पाए.

टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 और वनडे मैच नहीं खेल पाए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों की वापसी हुई है. क्विंटन डीकॉक भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

VIDEO: शाहिद अफरीदी ने दिया प्रमाण, अभी तो हूं जवान !

क्लासेन ने भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया है. उन्होंने अब तक 4 वनडे मुकाबलों में 110 रन बनाए. वहीं टीम इंडिया के खिलाफ ही खेलते हुए टी-20 करियर की शुरुआत भी की है. क्लासेन ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिनमें 85 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करके दिखाई. क्लासेन ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. लिहाजा वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए पदार्पण करेंगे.

वहीं युवा खिलाड़ी मुल्डर ने अक्टूबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए इंटरनेशनल वनडे मैच में पदार्पण किया था. हालांकि उन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. मुल्डर बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम में शामिल होंगे. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच और लिस्ट ए में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मुल्डर ने फर्स्ट एक के 17 मैच खेलते हुए 280 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 18 विकेट भी हासिल किए. मुल्डर ने फर्स्ट क्लास के 15 मैच खेले हैं, जिनमें 724 रन बनाने के अलावा 47 विकेट भी झटके.

दक्षिण अफ्रीका टीम – फाफ डु प्लेसिस. हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक, तेम्बा बावुमा, ट्यूनिस डी ब्रुन, एबी डीविलियर्स, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडिन मार्करम, मॉर्ने मॉर्कल, वियान मुल्डर, लुंगी एन्गिडी, वर्नोन फिलैंडर, कगीसो रबाडा.