नई दिल्ली: डेविड वॉर्नर (51) और कप्तान स्टीव स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए. खराब रोशनी के कारण पहले दिन 76 ओवरों का ही खेल हो सका. मिशेल मार्श 32 और टिम पेन 21 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों ने छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े हैं.

वर्नोन फिलेंडर ने कैमरून बैंक्रॉफ्ट (5) को विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर दक्षिण अफ्रीका को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद, उस्मान ख्वाजा (14) और वॉर्नर ने 24 रन ही जोड़े थे कि कगीसो रबाडा की गेंद पर ख्वाजा, क्विंटन के हाथों लपके गए. इसके बाद वॉर्नर ने स्मिथ के साथ 56 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की, जिसे फिलेंडर ने तोड़ा.

कपिल बोले, पंड्या को अपनी बल्लेबाजी में और सुधार की जरूरत

फिलेंडर ने इस बार वॉर्नर को अपना शिकार बनाया. वॉर्नर अपनी कैच अब्राहम डिविलियर्स को थमा बैठे. उन्होंने 79 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए. इसके बाद स्मिथ ने पारी संभालने की कोशिश की. उन्होंने शॉन मार्श (40) के साथ 56 रन जोड़े. यहां केशव महाराज ने ऑस्ट्रेलिया को झटका दिया. उन्होंने 151 के कुल स्कोर पर स्मिथ का विकेट गिराया. स्मिथ भी अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए. उन्होंने 114 गेंदें खेलीं और 11 चौके लगाए.

‘लेडी सहवाग’ हरमनप्रीत कौर का बढ़ा कद, संभाला DSP का पद

महाराज ने इसके बाद मार्श को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया. महाराज ने मॉर्श को डिविलियर्स के हाथों ही कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिरा दिया. इसके बाद, पेन और मिशेल मार्श ने छठे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की और टीम को दिन का खेल समाप्त होने तक 225 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलेंडर और महाराज को दो-दो सफलता मिली, वहीं रबाडा ने एक विकेट लिया. (एजेंसी इनपुट के साथ)