South Africa vs England, 1st T20I: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की नाबाद 86 रन के दम पर इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट पर 183 रन बनाए. बेयरस्टो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.Also Read - रेहड़ी लगाकर Umran Malik को बनाया क्रिकेटर, टीम इंडिया में चुने जाने पर इमोशनल हुए पिता

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर ओपनर जेसनर रॉय को जॉर्ज लिंडे ने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती सफलता दिलाई. Also Read - टीम इंडिया में पहली बार चुने गए जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज Umran Malik

बेयरस्टो और स्टोक्स ने 86 रन जोड़े  Also Read - KL Rahul बने कप्तान, विराट कोहली SA के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर

जेसन अपना खाता भी नहीं खोल सके. इंग्लैंड का 3 विकेट 34 रन के कुल स्कोर पर गिर चुका था. इसके बाद बेयरस्टो और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट पर 85 रन की साझेदारी कर कुल स्कोर को 119 रन तक ले गए. स्टोक्स 27 गेंदों पर एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें तबरेज शम्सी ने आउट किया.

बेयरस्टो ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 48 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्के लगाए. कप्तान इयोन मोर्गन 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिंडे और लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) ने 2-2 विकेट लिए.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 179 रन बनाए थे. मेहमान टीम की ओर से फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने 40 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 58 रन बनाए जबकि डी कॉक ने 23 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली. वान डर डुसेन ने 28 गेंदों पर 37 रन का योगदान दिया वहीं हेनरिच क्लासेन ने 12 गेंदों पर 20 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सैम कर्रन (Sam Curran) और टॉम कर्रन (Tom Curran) ने 3-3 विकेट लिए.