SA vs SL 2nd Test Day 1: इंडियन प्रीमियर लीग (2020) में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबज एनरिच नोर्त्जे (Anrich Nortje) श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े हैं.  नोर्त्जे ने जोहांसबर्ग में जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी घातक गेंदबाजी से श्रीलंका की पहली पारी को 157 रन पर ढेर कर दिया.  श्रीलंका की टीम रविवार को पहली पारी में 40.3 ओवर ही क्रीज पर टिक सकी.Also Read - ICC Test Rankings: पहली बार टॉप-5 में Shaheen Afridi, जानिए किस स्थान पर Shreyas Iyer?

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.  करुणात्ने का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस समय गलत साबित होता हुआ दिखा जब उसकी अधी टीम 84 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी. Also Read - IPL 2022 Retention: ...सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करना मुश्किल, Delhi Capitals के CEO का बयान

मेहमान श्रीलंका की ओर से ओपनर कुसाल परेरा (Kusal Perera) ने सबसे अधिक 60 रन की पारी खेली.  परेरा ने 67 गेंदों पर 11 चौके लगाए. श्रीलंका के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके जिसमें कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी शामिल थे.  करुणारत्ने 2 रन बनाकर आउट हुए वहीं लाहिरू थिरिमाने ने 17 रन का योगदान दिया. Also Read - IPL 2022 Retention List : 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया, जानिए किसके पर्स में कितनी रकम शेष?

पीडब्ल्यूएच डीसिल्वा (PWH De Silva) ने 29 वहीं दुष्मांथा चमीरा (Dushmantha Chameera) ने 22 रन बनाए.  श्रीलंका की ओर से परेरा और थिरिमाने ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की जबकि चमीरा और डीसिल्वा ने आठवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े.  श्रीलंका के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे जिससे उसकी ओर  से बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नोर्त्जे ने 14.3 ओवर में 56 रन देकर 6 विकेट चटकाए वहीं वियाम मूल्डर ने 7 ओवर की गेंदबाजी में 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. एनरिच नोर्त्जे ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेला था.