नई दिल्ली: आईसीसी वुमन चैंपियनशिप के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंवेस पार्क में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. अंतिम वनडे में भारत द्वारा दिए गए 241 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए मिगनोन डु प्रीज ने सर्वाधिक नाबाद 90 रनों की पारी खेली.Also Read - INDw vs AUSw: पिंक बॉल टेस्ट ड्रॉ, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास 2 अंकों की बढ़त

Also Read - Pink Ball Test- INDw vs AUSw: बारिश ने रोका मैच, Smriti Mandhana की फिफ्टी की बदौलत भारत मजबूत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम अच्छी शुरुआत से महरूम रही और सलामी बल्लेबाज लीजेली ली को 10 रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने पवेलियन वापस भेज दिया. दक्षिण अफ्रीका ने अपना दूसरा विकेट एंड्रिये स्टेन के रूप में 51 के कुल योग पर खोया. उन्हें पूनम यादव ने 30 के निजी स्कोर पर आउट किया. Also Read - INDW vs AUSW: मिताली राज ने उठाया Pink Ball से प्रैक्टिस नहीं कर पाने का मुद्दा, बोलीं- हमनें केवल शाम को...

टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, यह खिलाड़ी बना ‘मैन ऑफ द मैच’

सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट (59) और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं डु प्रीज के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 118 रनों की साझेदारी ने मेजबान टीम को मजबूती प्रदान की. एकता बिष्ट ने वोलवार्ट को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की कप्तान डेन वान निकेर्क और प्रीज ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाज मेजबान टीम को जीत दिलाकर ही नाबाद पवेलियन लौटीं. प्रीज ने 111 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 90 रन बनाए, जबकि निकेर्क ने 30 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मैच की तीसरी गेंद पर ही बड़ा झटका लगा. सीरीज में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बल्ला इस मैच में अपना जलवा नहीं बिखेर सका और वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट लीं.

अगर ऐसा हुआ तो भारत से छिन जायेगी चैम्पियन्स ट्रॉफी 2021 की मेजबानी, पढ़ें हैरान कर देने वाली जानकारी

भारत ने दूसरा विकेट भी जल्दी खो दिया, कप्तान मिताली राज को चार के निजी स्कोर पर आयाबोंगा खाका ने पवेलियन की राह दिखाई. दीप्ति शर्मा और वेदा कृष्णामूर्ति के बीच चौथे विकेट 83 रनों की साझेदारी हुई लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट खाने के कारण भारतीय टीम बड़े स्कोर नहीं पहुचं पाई. दीप्ति शर्मा ने 112 गेंदों पर आठ चौकों की बदौलत 79 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए शबनिम इस्माइल ने 9 ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए.