नई दिल्ली : पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. यहां वनडे सीरीज खेली जा रही है. इसके दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पाक महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑलआउट होने तक 147 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने महज 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. अफ्रीकी टीम की जीत में एक बेहद रोचक बात देखने को मिली. टीम ने पाक को महज 1 रन पर 5 विकेट ले लिए. इस दौरान मसाबात क्लासा ने हैट्रिक ली.

दरअसल पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑलआउट होने तक 147 रन बनाए. इस दौरान 39वां ओवर काफी रोचक रहा. अफ्रीकी गेंदबाज मसाबात क्लासा ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. इस ओवर की पहली गेंद पर उमेमा सोहेल ने सिंगल लिया. वहीं दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन विकेट गिर गए. इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना. इस तरह 39वें ओवर में पाक ने मात्र एक रन बनाकर तीन विकेट गंवाए.

धोनी की वो कला जिसे कोहली अभी तक नहीं सीख पाए

दक्षिण अफ्रीका के लिए 40वां ओवर काप्प को दिया गया. उन्होंने इस ओवर में सना मीर का विकेट लिया और एक भी रन नहीं दिया. इस तरह अब तक पिछले ओवर के बाद मात्र एक रन और चार विकेट हो चुके थे. अफ्रीकी टीम के लिए 41वां ओवर क्लासा ने किया. इसमें उन्होंने मात्र एक रन दिया. जबकि 42वें ओवर में बिना रन दिए काप्प ने एक विकेट ले लिया. इस तरह 38.2 ओवर के बाद पाक खिलाड़ियों ने मात्र एक रन बनाया और पांच विकेट गंवा दिए.

बता दें कि वनडे सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तानी महिला टीम ने 42 ओवर में 10 विकेट खोकर 147 रन बनाए. इस दौरान ओपनर नाहिदा खान ने 37 रन कऔर बिस्माह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने 36.4 ओवर में 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. टीम के लिए लौरा वोलवार्ड ने नाबाद 74 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 9 चौके भी लगाए.