नेपाल की मध्यम गति की महिला गेंदबाज अंजली चंद (Anjali Chand) ने सोमवार को अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया. अंजलि ने मॉलदीव (Nepal vs Maldives) के खिलाफ पोखारा में सोमवार को खेले गए टी20 मैच में बिना कोई रन दिन कुल 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज इतिहास रच दिया. Also Read - अपनी ही पार्टी से निकाले गए नेपाली पीएम ओली, प्रचंड के नेतृत्व वाले गुट ने किया निष्कासित

Also Read - भारत न‍िभा रहा पड़ोसी धर्म, Covid-19 Vaccine के 30 लाख डोज नेपाल और बांग्‍लादेश को रवाना क‍िए

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड Also Read - Covid-19 Vaccine: इस देश को 10 लाख कोरोना वैक्सीन देगा भारत, गुरुवार को पहुंचेगी वैक्सीन की पहली खेप

इस गेंदबाज की धारदार गेंदबाजी के सामने मॉलदीव की पूरी टीम महज 16 रन ही बना सकी. जवाब में मेजबान नेपाल ने 0.5 ओवर में जीत दर्ज कर लिया.

अंजलि ने 7वें ओवर में 3 जबकि 9वें ओवर में 2 विकेट अपने नाम किए. मॉलदीव की पारी 11वें ओवर में सिमट गई. उनका गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण 2.1-2-0-6 रहा. मह‍िला टी20 इंटरनेशनल में यह किसी गेंदबाज का श्रेष्ठ प्रदर्शन है.

मलेशिया की एलिसा का रिकॉर्ड किया ध्वस्त 

इससे पहले यह रिकाॅॅर्ड मलेशिया की मास एलिसा के नाम था जिसने चीन के खिलाफ जनवरी में 4 ओवर में 3 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

ऑस्‍ट्रेलिया ने पारी और 48 रन से जीता ऐडिलेड टेस्‍ट, 2-0 से पाकिस्‍तान को किया क्‍लीन स्‍वीप

अंजलि की इस बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर नेपाल महिला क्रिकेट टीम ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों (South Asian Games) में अपने अभियान की शुरुआत बेहतरीन की है. नेपाल के अलावा मॉलदीव, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रही हैं.

पुरुषों में भारतीय पेसर दीपक चाहर हैं बेस्ट 

पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का र‍िकॉर्ड टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के नाम है. चाहर ने हाल में बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ 7 रन देकर 6 व‍िकेट ल‍िए थे. उन्‍होंने श्रीलंका के पूर्व म‍िस्‍ट्री गेंदबाज अजंता मेंड‍िस (Ajantha Mendis ) के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था जिन्होंने 8 रन देकर 6 व‍िकेट लिया था.

राउंड रॉबिन फॉर्मे में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टॉप पर रहने वाली दो टीमें गोल्ड मेडल के लिए भिड़ेंगी. सबसे निचले क्रम पर रहने वाली दो टीमों के बीच ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला होगा.