ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर जॉन हॉलैंड ने इस महीने के अंत में बांग्लादेश के दौरे की तैयारियों के लिए आयोजित इंट्रा स्क्वॉड मैच में तहलका मचा दिया. हॉलैंड ने इस प्रैक्टिस मैच में खेल रही दोनों टीमों की तरफ से विकेट झटके. डारविन में ये प्रैक्टिस मैच स्टीव स्मिथ इलेवन और डेविड वॉर्नर इलेवन की तरफ से खेला जा रहा है. Also Read - Jon Holland, Jhye Richardson in Australia’s Tour squad to South Africa | दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हॉलैंड, रिचर्डसन ऑस्ट्रेलियाई टीम में

मैच के तीसरे और अंतिम दिन हॉलैंड ने स्टीव स्मिथ इलेवन की तरफ से गेंदबाजी करते हुए महज 11 गेंदों में ही एक रन देकर 4 विकेट झटक लिए. इतना ही नहीं जब स्टीव स्मिथ की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तो हॉलैंड ने डेविड वॉर्नर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मार्कर्स स्टोइनिस का विकेट झटक लिया.

दरसअल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम को प्रैक्टिस का मौका देने के लिए ऐसे मैच का आयोजन करता रहता है और इन मैचों में एक ही खिलाड़ी को दोनों टीमों की तरफ से खेलने की छूट रहती है.

30 साल के हॉलैंड ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें पांच विकेट लिए हैं. उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू अगस्त 2016 में श्रीलंका के खिलाफ किया था और उसी सीरीज में अपना दूसरा और अब तक का आखिरी टेस्ट भी खेला था. तब से उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया है.

प्रैक्टिस मैच में शानदार गेंदबाजी करने के बावजूद हॉलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले होने वाले ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन विभाग की जिम्मेदारी बाएं हाथ के आर्थोडॉक्स स्पिनर एश्टन एगर को सौंपी है जो नाथन ल्योन का साथ निभाएंगे. इससे पहले फरवरी में चार टेस्ट खेलने के लिए भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी हॉलैंड को जगह नहीं मिली थी.

(अभिषेक पाण्डेय द्वारा लिखित)